Uttar Pradesh

झाँसी में फ़र्ज़ी RTO बनकर वसूली कर रहे गिरोह का हुआ पर्दाफाश

झांसी के मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये तीनो हाइवे पर फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर चेकिंग कर रहे थे। इनके पास से मिली कार पर भी आरटीओ विशेष जांच लिखा हुआ था। इन लोगों ने असली अधिकारियों की तरह ही पूरा सिस्टम बना रखा था। छोटी कामर्शियल गाड़ियों के साथ साथ इन लोगों ने निजी बसों से वसूली करनी शुरु कर दी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई बस ड्राइवर ने रिश्वत भी दी। इसी बीच इन लोगों मऊरानीपुर के रेलवे स्टेशन क्रासिंग ओवर ब्रिज के पास एक बस को रोका। उससे कागजात मांगे और फिर उससे पैसे मांगने लगे। इसके बाद बस ड्राइवर ने मालिक को फोन पर सारी जानकारी दी।

बस के मालिक ने तुरंत ही इस बात की शिकयत पुलिस से कर दी। कुछ देर में ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शुरुआती दौर में तो पुलिस ने भी इन्हें असली आरटीओ अधिकारी समझा लेकिन कुछ देर की बातचीत में सारी पोल पट्टी खुल गई।

दरअसल ये तीनों फर्जी आरटीओ बनकर वसूली कर रहे थे। मामले की खुलासा होते ही पुलिस ने फर्जी आरटीओ अधिकारी और उसके साथियों को दबोच लिया। साथ ही उनकी कार भी जब्त कर ली।

पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है और साथ ही ये भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर इनके गिरोह में और कितने लोग हैं जो इस तरह फर्जी रैकेट चला रहे हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button