Crime NewsBreaking NewsUttar Pradesh

UP News: माफिया अतीक अहमद की संपत्तियां जब्त करेगी ईडी, जुटाई पूरी जानकारी

13 08 2021 ateeq and asraf1 21924527

गुजरात (Gujarat) के साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmad) की सम्पत्तियों को जब्त करने की तैयारी शुरू हो गई है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) यूपी समेत देश के अन्य शहरों में अतीक अहमद की जो भी सम्पत्ति है उसे जब्त करेगी. बता दें पिछले दिनों ईडी ने साबरमती जेल में अतीक अहमद से पूछताछ की थी. पूछताछ के दौरान अतीक अहमद बैंक खातों  लेनदेन की संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाया था. जिसके बाद अब ईडी जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू करेगी. इसी साल जुलाई में ईडी ने अतीक अहमद और उसके बेटे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

633987 mafia don atiq ahmed

मिल रही जानकारी के अनुसार यूपी के प्रयागराज समेत देश के अन्य शहरों में अतीक अहमद की संपत्तियों की जानकारी जुटाई है. अभी तक ईडी ने अतीक के 12 बैंक खातों की डिटेल भी खंगाली है. 27-28 अक्टूबर को साबरमती जेल में ईडी ने अतीक अहमद से पूछताछ की थी. पूछताछ के दौरान अतीक बैंक खातों में लेनदेन की संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाया था. इतना ही नहीं अतीक अहमद आय के स्रोतों की भी सही जानकारी नहीं दे पाया था.

355 करोड़ की संपत्ति पहले ही हो चुकी है जब्त
बता दें प्रयागराज में अतीक की कंपनी एफ एंड ए एसोसिएट, लखनऊ में इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड और इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड की छानबीन जारी है. इतना ही नहीं अतीक अहमद की पत्नी के नाम पर संचालित कंपनियों की भी पड़ताल जारी है. इस मामले में अतीक के चार्टर्ड अकाउंटेंट और करीबियों के भी बयान दर्ज हुए हैं. इसी साल जुलाई में अतीक के खिलाफ ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था. अतीक के बेटे उमर को भी ईडी ने समन जारी किया था, हालांकि उम्र अभी तक एजेंसी के सामने पेश नहीं हुआ है. गौरतलब है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की करीब 355 करोड़ की संपत्ति पहले ही ज़ब्त हो चुकी है.

navbharat times 3

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button