Breaking NewsUttar Pradesh

UP Police ने मास्क चैकिंग अभियान के वायरल मैसेज को बताया Fake

बीते दिन सोशल मीडिया एक मेसेज तेज़ी से वायरल हो रहा था। सभी लोग इसे एक दूसरे को Forward कर रहे थे ताकि सभी लोग तक ये बात जल्द से जल्द पहुंच जाये। आखिर ये मैसेज क्या है हम आपको बताते है, दरअसल ये मैसेज UP पुलिस के द्वारा मास्क चेकिंग अभियान को लेकर था जिसे बाद में UP Police ने खुद ही Fake बता दिया।

आपको बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम से एक मैसेज वायरल हुआ। इस पोस्टर पर लिखा था कि ‘कल (26 फरवरी) प्रातः 9 बजे से यूपी के सभी थाना क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का 30 दिनों तक अभियान चलाया जाएगा। सभी शहर और ग्रामवासी मास्क का प्रयोग करें और चालान की कार्रवाई से बचें, साथ ही 10 घंटे की अस्थायी कारावास ( जेल) सजा से भी बचें।

images 4

वायरल पोस्टर में निवेदक के रूप में उत्तर प्रदेश पुलिस लिखा हुआ था। यह मैसेज देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस वायरल मैसेज पर सफाई देते हुए  ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग का 30 दिन का ऐसा कोई भी अभियान नहीं चलाया जा रहा है, और न ही ऐसी कोई सूचना प्रसारित की गई है। अतः ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें, जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलाएगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button