Breaking News

रेप पीड़िता से आरोपी ने जेल में की शादी, बाराती भी थे और कैदियों के बीच प्रीतिभोज भी हुआ

ओडिशा में दुष्कर्म के आरोपी का पीड़िता के साथ शादी करने का मामला सामने आया है। अदालत के आदेश के बाद ओडिशा की एक जेल में दुष्कर्म के आरोपी ने शिकायतकर्ता के साथ विवाह किया। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। चौद्वार क्षेत्र जेल अधीक्षक कुलमणि बेहेरा ने बताया कि जिले के गुरुदिझटिया इलाके के विचाराधीन कैदी राजेश सिंह (23) ने पॉक्सो अदालत और डीजी (जेल) के आदेशों के बाद जेल परिसर के भीतर दुष्कर्म पीड़िता से विवाह किया।

अधिकारी ने बताया कि पीड़िता पिछले महीने 18 साल की हो गई। बलात्कार के बाद वह पिछले साल गर्भवती हो गयी थी और अब वह एक बेटे की मां है। विवाह के पश्चात पीड़िता अपने ससुराल गई लेकिन कैदी राजेश सिंह को फिलहाल जेल में रहना होगा क्योंकि उसके जमानत आवेदन पर अगले महीने फिर सुनवाई होनी है।

जेल अधिकारी ने बताया कि इससे पहले (आरोपी की) जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए पॉक्सो अदालत ने कहा था कि इसपर तभी विचार किया जाएगा जब वह महिला से विवाह करेगा। जेल अधिकारियों ने स्थानीय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की मदद से गुरुवार को विवाह के लिए व्यवस्था की।

विवाह उनके परिवारों के सदस्यों, मित्रों और पॉक्सो अदालत के वकील की उपस्थिति में हुआ। उन्होंने बताया कि बाद में प्रीतिभोज का भी आयोजन हुआ जिसमें अन्य कैदी भी शामिल हुए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button