ReligiousBreaking News

रोज खिलाए गए ड्राई फ्रूट्स, बकरीद पर अजमेर दरगाह में दी जाएगी 160 किलो के ‘सलमान’ की कुर्बानी

राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर में ईद उल जुहा (बकरीद) का त्योहार हर्षोल्लास से धार्मिक रस्मों के साथ मनाया जाएगा। अजमेर दरगाह क्षेत्र में बकरीद के मौके पर 160 किलो का ‘सलमान’ कुर्बान किया जाएगा।

Ramadan 2019: जानिए, अजमेर शरीफ की दरगाह पर क्यों चढ़ाते हैं चादर, ये है इसका महत्व | Jansatta

दरगाह क्षेत्र निवासी एडवोकेट हाजी फय्याजुल्ला के यहां ईद की नमाज के बाद अल्लाह की राह में 160 किलो वजनी बकरे सलमान की कुर्बानी दी जाएगी। फय्याजुल्ला ने बताया कि उनके यहां पले बढ़े सलमान को परिवार के सदस्यों ने नियमित ड्राई फ्रूट खिलाए हैं और दूध पिलाया है। इसे खुशी के साथ ईद के मौके पर कुर्बान किया जाएगा। परिवार के सदस्यों का कहना है कि इस बार हजरत इब्राहीम की सुन्नत अदा करने के बाद अल्लाह से दुआ करेंगे कि देश में अमन चैन भाईचारा एवं पारस्परिक सौहार्द कायम रहे।

Rajasthan: अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 810वें उर्स की धूम, जायरीनों के लिए खुला दरगाह शरीफ का जन्नती दरवाजा | TV9 Bharatvarsh

पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

इधर, ईद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के नेतृत्व में दरगाह क्षेत्र में शांतिमार्च निकाला गया। उन्होंने सभी लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने एवं शांति एवं हर्षोल्लास के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button