Education & Career

School Reopening: 1 मार्च से बिहार में फिर से खुलेंगे पहली से पांचवी तक के स्कूल

कोरोना के समय में हमने बहुत सी चीज़ो का सामना किया। ऐसे में स्कूल कॉलेजेस सभी बंद कर दिए गए थे। जिससे की कोरोना को फैलने से रोका जा सके। स्कूल बंद होने के वजह से बच्चो की पढ़ाई पर काफी असर पड़ा है। लेकिन इस दौरान बच्चो की पढ़ाई  को बंद नहीं किया गया था, सिर्फ स्कूलों को ही बंद किया गया था। जिससे की Social Gathering कम हो। कई वजह पर ज़रूरी सावधानियों के साथ स्कूलों को खोला जा चुका है। अब बिहार में भी 01 मार्च से स्कूल खुलने वाले है। इस बारे में शिक्षा विभाग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी।


मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि राज्य में 01 मार्च से प्राइमरी क्लासेस के लिए राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को कोरोना नियमों के साथ खोला जाएगा।

शिक्षा विभाग ने जानकारी दी कि नए सेशन में 3 महीने के लिए विशेष ‘CATCH UP COURSE’ क्लासेस चलेंगी, जिसके जरिए पिछले साल पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

images 30000000

एक से 8वीं तक स्टूडेंट्स बिना परीक्षा प्रमोट होंगे

राज्य शिक्षा विभाग ने कोरोना के कारण पढ़ाई में हुए नुकसान के मद्देनजर कक्षा पहली से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा प्रमोट करने का फैसला किया है। शिक्षा विभाग ने फैसला किया है कि सरकारी स्कूलों में सेशन 2020-21 में पहली से आठवीं तक के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा की अगले क्लास में प्रमोट किया जाएगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button