National NewsPolitics News

ओवैसी पर हमला: फोन पर रची गई साजिश और टोल पर दिया गया अंजाम, हमलावरों ने बताई यह बातें

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के पकड़े गए आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है। प्रारंभिक पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। जिसके बाद पुलिस हर पहलू पर जांच में जुटी है। जांच में खुलासा हुआ है कि हमलावरों ने एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमले की पूरी तैयारी कर रखी थी।

दोनों हमलावर वहां पहले से तैनात थे। जैसे ही ओवैसी का काफिला टोल प्लाजा पर पहुंचा तो वे नजदीक आ गए। जैसे ही गाड़ियों की रफ्तार धीमी हुई वैसे ही ओवैसी की कार पर गोली चला दी गई। फुटेज में भी नजर आ रहे है कि गोली कार के नीचे की ओर चलाई गई। वे हमले के लिए ओवैसी के आने से डेढ़ घंटा पहले पहुंच गए थे। पुलिस ने ओवैसी के ड्राइवर यामीन की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है।

ओवैसी ने घटनास्थल से जाने के बाद एएसपी की भी फोन किया। इस पूरी घटना के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले लगा की कार के आस-पास कोई धमाका हुआ। लेकिन बाद में एहसास हुआ कि फायरिंग हो रही है। इसका निशाना उनकी कार ही थी। इस बाबत ओवैसी ने ट्वीट कर जानकारी भी दी।

सचिन ने पूछताछ में बताया कि शुभम से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी। इसके बाद दोनों की बातें होने लगी। पोन पर ही हमले को लेकर साजिश की गई। दोस्तों से पिस्तौल ली और दोनों कार से टोल प्लाजा के पास पहुंचे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button