Technology

Whats App पर आ रहा है नया अपडेट, मिलेंगे 2 नए टैब और ये सुविधा

वॉट्सऐप कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है। पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप नए डिज़ाइन लेआउट की टेस्टिंग कर रहा है। नई टेस्टिंग के बाद अपडेट में यूज़र्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट के frequent contact चैट और recent chats दिखाई देगा। इसके अलावा वॉट्सऐप व्यावसायिक निर्देशिकाओं को कारगर बनाने के लिए सुविधाओं की भी टेस्टिंग कर रहा है। इसका मतलब है कि जब भी कोई कंपनी यूजर से जुड़ने की कोशिश करेगी तो यूजर्स के पास एक खास मैसेज जायेगा।

Wabetainfo ने नए डेवलपमेंट को स्पॉट किया है। WABetaInfo ने आने वाले फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें ‘frequently contacted’ और ‘Recent Chats’ की पेशकश देखी जा सकती है। फिलहाल WABetaInfo ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। वॉट्सऐप फिलहाल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और ऑफिशियल तौर पर इस फीचर को रोल आउट नहीं किया है। ये फीचर फिलहाल बीटा स्टेज में है।इसलिए वॉट्सऐप आखिरी रोलआउट के लिए इस पर विचार कर भी कर सकता है या नहीं भी कर सकता है।

इसके अलावा, वॉट्सऐप को ऐप के डेस्कटॉप वर्जन के लिए ग्लोबल ऑडियो प्लेयर की टेस्टिंग करते हुए देखा गया । इस फीचर के जरिए यूज़र्स ऐप में कहीं भी Voice Message को सुन सकते हैं, भले ही आप उस वॉयस नोट से अलग कुछ और चला रहे हैं। या आपने दूसरी चैट विंडो खोली हुई हो।

नया रोल आउट अपडेट डेस्कटॉप यूजर्स को वॉयस मैसेज सुनते समय चैट के बीच फेरबदल करने की अनुमति देता है। वे अब चैट के बीच स्विच कर सकते हैं और ऑडियो नोट्स को एक साथ सुन सकते हैं।

वाट्सऐप ट्रैकर WABetaInfo ने कहा, ‘जब हम वॉयस नोट चलाते हैं और हम दूसरी बातचीत पर स्विच करते हैं, तो वाट्सऐप वॉयस नोट बजाना बंद नहीं करता है और एक नया ऑडियो प्लेयर बार (bar) आपकी चैट लिस्ट में सबसे नीचे दिखाई देता है। ’

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button